राजधानी में 15 अगस्त से पहले हाई अलर्ट, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए देश की खुफिया एजेंसी की तरफ से राजधानी दिल्ली में आतंकी वारदात का अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसी को खासतौर से हवाई हमला किए जाने की आशंका है। इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर का कार्यभार देख रहे बालाजी श्रीवास्तव ने ड्रोन सहित तमाम उड़ने वाली वस्तुओं पर रोक लगा दी है। दिल्ली पुलिस के सभी जिला डीसीपी को इलाके में गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

दिल्ली में 15 अगस्त तक अलर्ट

पुलिस सूत्रों का कहना है की पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाया गया था। ऐसे में ऐसी खुफिया जानकारी है की आतंकी पांच अगस्त के आसपास ही दिल्ली में किसी आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। इसके लिए किसी स्लीपर सेल का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। अलर्ट में बताया गया है कि दिल्ली पुलिस को खासतौर से 15 अगस्त तक अलर्ट रहने की आवश्यकता है। दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर नजर रखना बेहद आवश्यक है।

लाल किला के आसपास की सुरक्षा की गई कड़ी

बालाजी श्रीवास्तव ने खासतौर से लाल किला के आसपास की सुरक्षा की निगरानी वरिष्ठ अधिकारियों को करने का निर्देश दिया है, जहां पर स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित होना है।

समय-समय पर इस तरह के अलर्ट दिल्ली पुलिस को मिलते हैं। दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस और संसद के मॉनसून सत्र को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हुए हैं। खासतौर से होटल और गेस्ट हाउस में जांच अभियान चल रहा है। इसके साथ ही जगह-जगह किरायेदार सत्यापन अभियान भी चलाया जा रहा है।

जहां तक हवाई हमले की बात है, तो दिल्ली पुलिस की तरफ से इसके लिए पहले ही उड़ने वाली वस्तुओं पर रोक लगाई जा चुकी है। पुलिस की तरफ से लोगों से भी अपील की गई है कि अगर उन्हें कुछ भी संदिग्ध लगे तो इसकी जानकारी पुलिस को तुरंत दें।

 


More Related Posts

Scroll to Top