IMG-LOGO
Home Blog भगोड़े नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण को ब्रिटेन के गृहमंत्री ने मंजूरी दी
Opinion

भगोड़े नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण को ब्रिटेन के गृहमंत्री ने मंजूरी दी

Niti Post - April 16, 2021
IMG

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (Punjab National Bank Scam) में केंद्र सरकार एवं सीबीआई (CBI) को बड़ी सफलता मिली है। ब्रिटेन की गृहमंत्री प्रीति पटेल (Priti Patel) ने भगोड़े नीरव मोदी (fugitive Nirav Modi) को भारत प्रत्यर्पित किए जाने के आदेश को मंजूरी प्रदान कर दी है।

सीबीआई ने शुक्रवार को बताया कि नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को ब्रिटेन के गृहमंत्री की मंजूरी मिल गई है। 14000 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले (PNB Scam) का मुख्य आरोपी नीरव मोदी अभी ब्रिटेन की जेल में बंद है।

ब्रिटेन के गृहमंत्री का यह फैसला ब्रिटेन के वेस्टनिस्टर कोर्ट के फैसले के बाद आया है। इसी साल फरवरी में वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने अपने फैसले में नीरव मोदी (Nirav Modi) के सारे दलीलों को खारिज करते हुए अपने फैसले में कहा था की वह पंजाब नेशनल बैंक (Punjab Nationa Bank) घोटाले के साजिश में शामिल है तथा इस बात का कोई आधार नहीं बनता कि उसे भारत में न्याय नहीं मिलेगा। ब्रिटेन की वेस्टमिनिस्टर कोर्ट ने उस दलील को भी खारिज कर दिया था जिसमें नीरव मोदी ने कहा था कि भारत के जेलों की स्थिति ठीक नहीं है और वहां उसके स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

नीरव मोदी के पास अभी भी कानूनी विकल्प बाकी है। वह ब्रिटेन के गृहमंत्री के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दे सकता है।

 

Share:


If you like this story then please support us by a contributing a small amount you are comfortable with.